UP का सबसे बड़ा अपराधी बना विकास दुबे (Vikas Dubey), इनाम की राशि बढ़ाकर 5 लाख की गई!

Lifestyle Media World

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत मामले में फरार चल रहे Most Wanted अपराधी विकास दुबे पर अब इनाम की राशि बढ़ाकर 5 lac रुपए कर दी गई है. इससे पहले उसपर 1.5 Lac का इनाम घोषित था. इनाम राशि के आधार पर अब वह UP का सबसे बड़ा अपराधी बन गया है. विकास दुबे के बाद मेरठ का बदर सिंह बद्दो और NIA अधिकारी तंजील अहमद हत्याकांड में शामिल शूटर आशुतोष का नाम है, जिनके ऊपर ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित है. इससे पहले डकैत बाबुली कोल पर भी 5 लाख का इनाम घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें: 1 August से Colleges में शुरू होगा प्रवेश, तैयारियों में जुटा उच्च शिक्षा विभाग!

चौथी बार बढ़ायी गई इनाम की राशि

हत्याकांड के बाद से ही Police को चकमा देकर फरार चल रहे अपराधी विकास दुबे के ऊपर चौथी बार इनाम की राशि बढ़ायी गई है. पहले 50,000 उसके बाद 1 लाख, फिर 1.5 लाख और अब उसकी जानकारी देने वाले को 5 लाख का इनाम मिलेगा. बताया जा रहा है कि गिरफ़्तारी में देरी की वजह से Chief Minister Yogi Adityanath बेहद नाराज हैं. जिसकी वजह से इनाम की राशि शासन की तरफ से बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें: महिला ने तीन अलग-अलग युवकों से की Marriage, दूसरे Husband को आया गुस्सा आइए जाने क्या हुआ!

Delhi-NCR में छिपे होने की आशंका

हालांकि वारदात के 5 दिन बाद भी Police और STF की कई टीम उसकी गिरफ़्तारी के लिए दबिश दे रही हैं. लेकिन वह अभी तक हाथ नहीं लगा है. Bike और Private वाहन के माध्यम से वह लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है. मंगलवार को हरियाणा के फरीदाबाद में उसकी लोकेशन मिलने के बाद अब उसके Delhi और NCR में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. लिहाजा हरियाणा, Delhi और NCR के बॉर्डर इलाकों में अलर्ट कर दिया गया है.  इस बीच हरियाणा Police ने उसके तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक प्रभात उर्फ़ कार्तिकेय है जो उस दिन विकरू गांव में हुए Shootout में शामिल था. उसके पास से Police से छिनी गई पिस्टल भी बरामद की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *