Only 4,999 रुपये की EMI पर मिल रही TATA की ये सबसे सस्ती कार, सेफ्टी में है Best पूरा पढ़ें!

Creation Lifestyle Tech & Auto

Tata Motors इस समय Tata Tiago की खरीद पर आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है। Lockdown के चलते कारों की घटी बिक्री को बढ़ाने के लिए Tata मोटर्स इस हैचबैक पर छूट दे रही है। अगर आप Tata Tiago को खरीदने के बारे में Plan कर रहे हैं तो हम आपको इस कार के Features से लेकर Specification, डाइमेंशन और कीमत आदि की पूरी जानकारी दे रहे हैं।

Offer और Price: ऑफर की बात की जाए तो Tata Tiago को Company महज 4,999 रुपये की Monthly Emi पर खरीदने का मौका दे रही है। जहां इस समय लोगों के पास Money की कमी है तो इसके देखते हुए Low EMI पर कार खरीदना इस Offer के जरिए आसान हो जाएगा। कीमत की बात की जाए तो Tata Tiago की Starting एक्स शोरूम कीमत 4,60,000 रुपये है।

Read More: Oppo A 52 भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Power और Specification: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Tata Tiago में 1199cc का Engine है जो कि 6000 Rpm पर 84.48 Hp की पावर और 3300 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन के मामले में यह इंजन 5 Speed मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 Speed Automatic ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। अगर Safety की बात की जाए Tata Tiago को Safety में Global NCAP में 5 में से 4 Star दिए गए हैं। यानी कि यह कार Family के लिए काफी Safe साबित होगी तो ऐसे में Discount के साथ इसे खरीदना किसी फायदे के सौदे से कम नहीं है।

Read More: 8 GB रैम, 128 GB स्टोरेज: भारत में लॉन्च हुआ वीवो का ये फ़ोन, सिर्फ इतनी है कीमत

डाइमेंशन, ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन: Dimension की बात की जाए तो Tata Tiago की लंबाई 3746 mm, चौड़ाई 1647 mm, ऊंचाई 1535 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 2400 mm, व्हीलबेस 170 mm, Wight 1030-1080 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है। ब्रेकिंग System के मामले में Tata Tiago के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन के मामले में Tiago के फ्रंट में इंडीपेंडेंट, लोअर विशबॉन, मैकरफर्शन (ड्यूल पाथ) स्ट्रट टाइप सस्पेंशन दिया गया है और रियर में क्वाइल Spring माउटेंड ऑन हाइड्रॉलिक शॉक एब्स्रोबर के साथ ट्विस्ट बीम Suspension दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *