Railway ने 2792 पदों पर निकली भर्तियों की Last Date 9 July तक बढ़ाई, ऐसे करें आवेदन!

Lifestyle Media World
Grunge rubber stamp with text Job Vacancy-Apply Now,vector illustration

नई दिल्ली: Railway Apprentice Recruitment 2020: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए ईस्टर्न रेलव रिक्रूटमेंट 2020 के 2792 पदों पर निकाली गई भर्ती की अंतिम तिथि को 9 जुलाई तक बढ़ा दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक इच्छुक केवल ऑनलाईन ही इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आपको बता दें, इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म 14/2/2020 को निकाले गए थे. हालांकि, Corona Virus महामारी के चलते रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. इसके बाद अब आवेदन करने के इच्छुल 9 July को शाम 6.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. 

एप्लाई करने के लिए योग्यता
उम्मीदावरों को 10th में कम से कम 50 % अंक से पास होना चाहिए और उनके पास इसका सर्टीफिकेट या Mark-sheet होनी चाहिए. साथ ही आवेदन वाले ट्रेड का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. 

आवेदनकर्ता की उम्र (AGE)
इन पदों के लिए केवल 15 से 24 Year की आयु वाले ही आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, एससी, एसटी अन्य पिछड़ी जाति के आवेदनकर्ताओं को आयु में 10 Year तक की छूट दी गई है.

किस आधार पर की जाएगी भर्ती (Recruitment)
आपको बता दें, इन पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए परीक्षा नहीं ली जाएगी. इस वजह से आवेदनकर्ता द्वारा 10th और ITI में प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर किया जाएगा. यदि किन्ही दो आवेदनकर्ताओं के अंक एक समान हुए तो आयु के आधार पर चुनाव किया जाएगा. 

आवेदन करने के लिए Fee
जर्नल और ओबेसी कैटेगरी के आवेदनकर्ताओं के लिए आवनेदन शुल्क 100 rs है. वहीं एससी, एसटी और महिला और अन्य पिछड़ी जातियों के आवेदनकर्ताओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

Online आवेदन के लिए इन स्टेप्स को करें Follow
– इसके लिए सभी आवेदनकर्ता rrcer.com पर जाएं.
– अब होम पर दिए गए Notic Board के ऑप्शन पर क्लिक करें.
– नोटिस बोर्ड पर दिए गए एंगेजमेंट ऑफ एक्ट अप्रेंटिस फॉर इयर 2019-2020 के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
– ऊपर दी गई सभी जानकारी को पढ़ने के बाद Online एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करें.
– एप्लिकेशन Fee जमा करें और अपने एप्लिकेशन को जमां कर दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *