India में गांव का प्रधान हो या देश का प्रधानमंत्री कोई नियमों से ऊपर नहीं, 10 बड़ी बातें PM मोदी की यहां पढ़ें!

Lifestyle Media World

देश को संबोधित करते हुए Prime Minister Narendra Modi ने कहा कि Corona संकट के बीच देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कल से Unlock 2 शुरू हो जाएगा. PM ने चिंता जताई कि Lockdown के दौरान लोगों ने सतर्कता बरती लेकिन अनलॉक शुरू होते ही लोगों ने लापरवाही शुरू कर दी. PM ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अब हम Unlock-2 में प्रवेश कर रहे हैं और हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं जहां सर्दी-जुखाम, खांसी-बुखार और न जाने क्या-क्या होता है. हमें अब और ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. विशेषकर कन्टेनमेंट जोन्स पर हमें बहुत ध्यान देना होगा. जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा.

ये भी पढ़ें- JUSTIN BIEBER (जस्टिन बीबर) ने यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिलाओं पर किया मुकदमा पढ़ें पूरी खबर

1. हमें फिर से Corona से बचने के लिए नियमों का सख्ती से पालन करना होगा.

2. एक देश के PM पर 13,000 का जुर्माना लगा क्योंकि वो सार्वजनिक स्थान पर बिना Mask पहने गए थे. 

3. India में देश का PM हो या फिर गांव का प्रधान हो, कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है. 

ये भी पढ़ें-शाखा और सिंदूर’ पहनने से इनकार करने का अर्थ है महिला द्वारा Marriage को अस्वीकार करना पढ़ें पूरी खबर!

4. Lockdown के दौरान सरकार ने सुनिश्चित किया कि देश का कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए. बीते तीन महीनों में 20 करोड़ गरीब Family के जनधन खातों में सीधे 31 हजार करोड़ रुपए जमा करवाए गए हैं. 

5. 9 करोड़ से अधिक Farmers के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा जमा हुए. 

6. Corona से लड़ते हुए India में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 3 Month का राशन यानी Family के हर सदस्य को 5 Kg गेहूं या चावल मुफ्त दिया गया.

ये भी पढ़ें- सतपाल महाराज और उनकी पत्नी ने जीती कोरोना से जंग, इलाज करने वाली Medical Team का जताना अभार पूरी खबर पढ़ें!

7. मॉनसून के दौरान और उसके बाद मुख्य तौर पर कृषि क्षेत्र में ज्यादा काम होता है. अन्य Sector में थोड़ी सुस्ती होती है. जुलाई से त्योहारों का माहौल बनने लगता है. PM गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार छठ पूजा तक कर दिया जाएगा. 

prime minister Narendra Modi during his Meerut Rally. Express photo by Renuka puri.

8. PM गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली, छठ पूजा तक यानी नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाएगा. गरीब कल्याण अन्न योजना के इस विस्तार में 90 हजार करोड़ रु. से ज्यादा खर्च होंगे. अगर इसमें पिछले 3 Month का खर्च जोड़ दें तो ये करीब 1.5 लाख करोड़ रु. हो जाता है.

9. पूरे India के लिए वन नेशन, वन राशनकार्ड की व्यवस्था की जा रही है. 

10. देश को संबोधित करते हुए PM Modi ने देश के टैक्सपेयर्स और देश के किसानों का शुक्रिया किया. PM ने कहा, आपने ईमानदारी से Tex भरा है. अपना दायित्व निभाया है इसलिए आज देश का गरीब, इतने बड़े संकट से मुकाबला कर पा रहा है. मैं आज हर Poor के साथ, देश के हर Farmer, हर टैक्सपेयर का ह्रदय से बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं.

PM Modi ने लोगों से दो गज की दूरी और Mask पहनने और नियमों का सख्ती से पालक करने का आग्रह किया. PM ने लोगों के स्वास्थ्य की कामना करते हुए भाषण का अंत किया. 

ये भी पढ़ें- क्या शराब (Alcohol) पीने से Corona Virus मर जाता है? आज तो जान ही लीजिए इस सवाल का जवाब!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *