PM Modi से मिलकर जवानों का जोश HIGH, लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे वीडियो देखें!

Lifestyle Media World

China संग सीमा पर जारी तनाव के बीच PM Narendra Modi ने शुक्रवार को अचानक लेह दौरा किया. PM Narendra Modi के चलते जवानों का जोश हाई था. PM Modi से मिलकर उत्साहित जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए. सीमा पर तैनात जवानों का यह Social Media पर वायरल हो रहा है.

पूर्वी लद्दाख में Indian और Chinese सैनिकों की बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद PM Modi प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ शुक्रवार को लेह पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, PM modi सीमा पर जमीनी हालातों को देखने के साथ ही Indian सेना की तैयारियों की भी जानकारी ली.

ये भी पढ़ें: चीनी ऐप बैन मसले पर India के Support में खुलकर उतरा अमेरिका (USA), अमेरिका ने कही ये अहम बात!

PM Modi ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में गलवान घाटी में आपने जो वीरता दिखाई, उसने पूरी दुनिया में India की ताकत को दिखाया. उन्होंने आगे कहा, ‘आपका समर्पण अतुलनीय है , इन कठिन परिस्थितियों में इस ऊंचाई में मां भारती की ढाल बनकर आप उनकी सेवा करते, रक्षा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे World में कोई नहीं कर सकता. आपका साहस उस ऊंचाई से भी ज्यादा है, जहां आप तैनात हैं. आपका सीना इस घाटी से भी सख्त है जिसको रोज अपने कदमों से नापते हैं. आपकी भुजाएं पर्वतों से भी अटल हैं.’

आपको बता दें कि 15 June को पूर्वी लद्दाख में India और China सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 Soldiers शहीद हुए थे, जबकि चीन को भी भारी नुकसान हुआ था. इस झड़प के बाद से ही China और India के बीच तनातनी बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: India में एक और टीका (Vaccine) हुआ तैयार, क्लीनिकल (Clinical) ट्रायल की मंजूरी मिल गई है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *