चीनी ऐप बैन मसले पर India के Support में खुलकर उतरा अमेरिका (USA), अमेरिका ने कही ये अहम बात!

Lifestyle Media World

वाशिंगटन (Washington): America ने India के Chiense App पर प्रतिबंध फैसले का स्वागत किया है. विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक बयान में कहा कि इससे India की अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा मिलेगा.

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम कुछ Mobile App पर India के प्रतिबंध का स्वागत करते हैं जो CCP (चीनी कम्युनिस्ट पार्टी) के निगरानी राज्य में सहायक के रूप में कार्य करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐप के संबंध में India के दृष्टिकोण से देश की संप्रभुता को बढ़ावा मिलेगा. यह India की अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को भी बढ़ावा देगा.

ये भी पढ़ें: Corona फैलाने के गुनहगार (Guilty) विदेशी जमाती नहीं लौट पाएंगे स्वदेश (Home Country), पूरी खबर पढ़ें!

आपको बता दें कि China संग सीमा पर तनातनी के बीच India ने सोमवार को टिकटॉक समेत 59 Chiense App पर प्रतिबंध लगा दिया था. इनमें Popular Share It और UC Browser जैसे App भी शामिल हैं. 

पूर्वी लद्दाख में Indian और Chiense Soldiers के बीच 15 June को हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में 20 India जवान शहीद हुए थे, जबकि China को भारी नुकसान हुआ था. तभी से India और China के बीच तनाव गहराता जा रहा है.

ये भी पढ़ें: दो दिन तक घर में रहा Corona Positive बुजुर्ग का शव (Dead Body), किसी ने नहीं सुनी Family की फरियाद पूरा पढ़े!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *