दो दिन तक घर में रहा Corona Positive बुजुर्ग का शव (Dead Body), किसी ने नहीं सुनी Family की फरियाद पूरा पढ़े!

Lifestyle Media World

Covid-19 महामारी के इस दौर में Police और प्रशासन की चौंकाने वाली लापरवाही सामने आने के बाद लोग सकते में हैं. Raja Ram Mohan Roy रानी इलाके में एक Family में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग में Corona के लक्षण थे लेकिन जानकारी देने के बावजूद 2 दिनों तक Police या प्रशासन ने Body को हटाने का इंतजाम नहीं किया. नतीजतन, Family को बुजुर्ग के शव को 2 दिन तक फ्रीजर में रखना पड़ा. 

खबर के मुताबिक 71 Year के बुजुर्ग को पिछले कई दिनों से बुखार था. इसके अलावा Corona के दूसरे लक्षण भी थे. पारिवारिक Doctor की सलाह पर घरवाले उन्हें Covid-19 के टेस्ट के लिए सोमवार की सुबह लैब ले गए थे, लेकिन Test के बाद घर लौटने के बाद बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने लगी और उसी दिन दोपहर के बाद उनकी मौत (Death) हो गई.

ये भी पढ़ें:- Corona फैलाने के गुनहगार (Guilty) विदेशी जमाती नहीं लौट पाएंगे स्वदेश (Home Country), पूरी खबर पढ़ें!

घरवालों ने Doctor को बुलाया लेकिन Doctor ने डेथ सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया क्योंकि बुजुर्ग के Covid-19 टेस्ट की Report अभी नहीं आई थी. डॉक्टर की सलाह पर परिवार के लोग पास के पुलिस थाने गए और उन्हें मौत की जानकारी दी. Police से Dead Body हटाने की गुजारिश की, लेकिन पुलिसवालों ने बदले में राज्य स्वास्थ्य विभाग का Phone Number दे दिया. 

परिवार के मुताबिक उस Phone Number पर बात नहीं हो सकी. Police ने स्थानीय पार्षद से मदद लेने की नसीहत दी लेकिन उसने भी मदद से इनकार कर दिया. इसके बाद Family के पास कोई चारा नहीं बचा. एक फ्रीजर खरीद कर घरवालों ने बुजुर्ग के शव को उसमें रख दिया ताकि शव सही सलामत रहे. 2 दिनों तक शव घर में पड़ा रहा और तब कहीं जाकर राज्य स्वास्थ्य विभाग ने Family को बुजुर्ग का Corona Report Positive आने की जानकारी दी. 

उधर बुजुर्ग की मौत की खबर मिलते ही रिहायशी इलाके और खासतौर पर Building में रहने वाले दूसरे Family में दहशत फैल गई. फिर भी, प्रशासन ने कदम तब उठाया, जब खबर Media में आई. बुधवार को म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की टीम ने बुजुर्ग के शव को हटाने का इंतजाम किया.

ये भी पढ़ें:- Unlock-2 में School और College केवल Student’s के लिए बंद, शिक्षकों के लिए ये निर्देश!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *