1 August से Colleges में शुरू होगा प्रवेश, तैयारियों में जुटा उच्च शिक्षा विभाग!

Lifestyle Media World

भोपाल: मध्य प्रदेश में Colleges में एडमिशन की प्रक्रिया 1 August से शुरू करने की तैयारियों में उच्च शिक्षा विभाग जुट गया है. MP बोर्ड 12th रिजल्ट आने के बाद राज्य के विभिन्न Colleges में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.  Corona Virus संक्रमण की वजह से इस बार एडमिशन Online ही आयोजित किया जाएगा. ऑनलाइन एडमिशन में छात्रों को दिक्कत न हो इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग लगातार काम कर रहा है.

Read More: बिलकुल नए अवतार में नजर आईं Tara Sutaria, Pictures मचा रहीं हंगामा पढ़ें पूरी खबर!

खबर के मुताबिक Colleges में Online एडमिशन प्रक्रिया सरल और सुलभ बनाने के लिए उच्च शिक्षा विभाग लगातार सभी Colleges से राय ले रहा है. ताकी 1 अगस्त से एडमिशन शुरू कर दिया जाए. उच्च शिक्षा विभाग ऐसा इसलिए कर रहा है, ताकि Student’s को एडमिशन के लिए ज्यादा इंतजार न करना पड़े. क्योंकि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से 12th का रिजल्ट 20 July तक जारी किया जा सकता है.

Read More: बिहार (Bihar) में 10 दिनों में बिजली गिरने से 147 की मौत (Death), इस आसमानी आफत की यह है वजह पूरा पढ़े !

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल इस समय 12th के कॉपियों के मूल्यांकन में जुटा हुआ है. क्योंकि 9 June से 12 June तक आयोजित हुई परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन अभी तक पूरा नहीं हुआ है. ये परीक्षाएं Lockdown की वजह से मार्च में स्थगित कर दी गई थी.

Read More: Sushant Singh Rajput की अंतिम फिल्म रिलीज हो चुकी है ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर, हर सीन में हैं इमोशन (Emotion)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *